Monday, May 10

Pakkhi Hegde Reaches Banaras For Promotion Of Hindi Film Bhumi

बनारस में भूमि के प्रमोशन में पहुंची पाखी हेगड़े

भोजपुरी सिनेमा की लकी चार्म पाखी हेगड़े ने हिंदी फिल्म भूमि का प्रमोशन बनारस की पावन स्थली पर किया है। फिल्म के प्रमोशन में संजय दत्त, अदिति राव हैदरी, शेखर सुमन के साथ पाखी हेगड़े ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। फिल्म के निर्माता  भूषण कुमार, संदीप सिंह, ओमंग कुमार हैं। फिल्म भूमि के प्रमोशन के दौरान पाखी हेगड़े ने निर्देशक ओमंग कुमार, अभिनेता संजय दत्त, शेखर सुमन और अभिनेत्री अदिति राव के साथ मीडिया एवं आम जनता के बीच से रूबरू होकर फिल्म की प्रशंसा करते हुए बनारस से जुडी कई पुरानी यादें ताजा की। प्रमोशन के दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि ’’बनारस से मेरा पुराना नाता रहा है।

मैंने अपनी पहली भोजपुरी फिल्म निरहुआ रिक्शावाला की शूटिंग यहीं से शुरू की थी। बाबा विश्नाथ की कृपा से मैंने भोजपुरी सिनेमा में स्टाडम हासिल किया।’’ भोजपुरी फिल्मों में बहुत कम नजर आने के सवाल के जवाब में पाखी ने कहा कि ’’कुछ साल पहले तक अच्छी फिल्में आती थीं,  लेकिन अब उस तरह की फिल्में नहीं बन पा रही हैं। इसी वजह से मैं फिल्में साईन नहीं कर रही हूँ। आजकल भोजपुरी फिल्मों में कम काम करने की खास वजह अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिलना है। जैसे कोई अच्छी फिल्म की कहानी मेरे पास आएगी तो भोजपुरी फिल्में जरूर करुँगी’’ पाखी हेगड़े और अभिनेता शेखर सुमन फिल्म के प्रमोशन के साथ- साथ गंगा आरती में भी शामिल हुए। उनकी एक झलक पाने के लिए भीड़ बेकरार हो उठी और कुछ लोग उनके साथ फोटो खिचवाने के लिए बहुत ही उत्सुक दिखे। पाखी ने श्री काशी विश्वनाथ बाबा के दरबार में शीश भी नवाकर उनका आशीर्वाद भी लिया।

उल्लेखनीय पाखी हेगड़े ने कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्मों के अलावा हिंदी, मराठी, गुजराती, पंजाबी और तमिल फिल्मों में अपने अभिनय के जरिये दर्शकों का दिलों में राज करने के साथ-साथ एक नयी पारी की शुरुआत की हैं। उन्होंने मल्टी पर्पज कंपनी ’पी.आर.के.’ की शुरुआत की हैं। इस कपनी की चेअरमैन व एमडी वे खुद हैं। इस कंपनी  के अंतर्गत सुर संगम रिकॉर्डिंग स्टूडियो से सांग रिकॉर्डिंग एवं डबिंग, फिल्म एडिटिंग सहित कम्पलीट पोस्ट प्रोडक्शन कार्य किया जायेगा। कंपनी द्वारा फिल्म का निर्माण तथा फायनेंस भी किया जायेगा।  इस कंपनी द्वारा टूर्स एन्ड ट्रेवल्स और लैण्ड डेवेल्पर्स की भी शुरुआत की गई है।  ————–Ramchandra Yadav(PRO)

Print Friendly, PDF & Email