Monday, October 25

Parth Singh Chauhan My Ambition Is To Become A Multi Talented Actor Like Salman Khan

सलमान खान जैसा मल्टी टैलेंटेड एक्टर बनना चाहता हूँ : पार्थ सिंह चौहान।

“क्रीना” की शूटिंग के दौरान शहबाज खान से मैंने बहुत कुछ सीखा

—  पार्थ सिंह चौहान

बॉलीवुड इन दिनों परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। प्रयोग करनेवाले लोग सफलता के नये मापदंड स्थापित कर दर्शकों की रूचि बदलने में कामयाब  हो रहे हैं। निर्माता हरविंद सिंंह चौहान ने कुछ ऐसा ही प्रयोग किया है अपनी पहली फिल्म “क्रीना” के साथ, जो 8 जून को प्रदर्शित हो रही है। इस फिल्म में हालाँकि इडस्ट्री के कई वरिष्ठ कलाकार हैं मगर नायक एक नया लड़का है। जी हां यह लड़का फिल्म का हीरो होकर भी लड़का ही है। जी हां, “क्रीना” का नायक पार्थ सिंह चौहान अभी हाई स्कूल में ही पढ़ रहा है। हरविंद सिंह चौहान स्वयं हीरो नहीं बन सके थे। लेकिन अपने बेटेे पार्थ को  “क्रीना” का नायक बना कर उन्होंने अपनी इच्छा पूरी की। किशोर पार्थ से इस फिल्म को लेकर हुई बातचीत के अंश पेश किए जा रहे हैं:

◆  जब आपने पहली बार कैमरे का सामना किया तो कैसा अनुभव रहा ?

★  पहले शॉट में ही मुझे रोने को कहा गया। पहले तो हँसी आयी, फिर रोना आने लगा कि जबर्दस्ती रोऊं कैसे ? नहीं हो रहा था सही शॉट। चेहरे पर वो भाव ही नहीं आ रहा था जो चाहिए था। पहले शॉट में मेरे साथ शहबाज खान सर का भी काम था। जब मैं नर्वस होने लगा तब उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया। कुछ तरीक़े बताये, टिप्स दिए। मैं उनका कृतज्ञ हूूँ। उनसे मैंने बहुत कुछ सीखा।

◆ पहली फिल्म के लिए कोई ट्रेनिंग ली थी, वर्कशॉप, रिहर्सल किया था ?

★  जी नहीं। किसी ट्रेनिंग का समय ही नहीं मिला। शूटिंग के सिर्फ तीन महीने पहले मुझे बताया गया कि मैं फिल्म कर रहा हूँ। स्कूल छोड़कर कहीं ट्रेनिंग के लिए जाना मुश्किल था। इसलिए सीधे सेट पर गया।

◆  अभी किस कक्षा में पढ़ते हो, पार्थ ?

★  गोल्ड क्रेस्ट इंटरनेशनल स्कूल, वाशी, मुम्बई में आठवीं कक्षा में पढ़ता हूँ।

◆  ऐसा नहीं लगता कि बहुत कम उम्र में फिल्म लाईन में चले आए ?

★  देखिये फिल्म में क्रीना की जो उम्र है वह मेरी उम्र से मैच करती है। हाँ, मैच्योर हीरो के लिए मैं अभी बच्चा ही हूँ। लेकिन,कुछ साल में मैं भी मैच्योर हो जाऊंगा। हाई स्कूल और फिर कॉलेज भी पहुंच जाऊंगा।

◆  हीरो की हीरोइन भी होती है। फ़िल्म में तुम्हारी नायिका कौन है ?

★  तुनिषा शर्मा इसमे मेरी हीरोइन है। साथ में इंडस्ट्री के सीनियर एक्टर्स हैं। जैसे, शहबाज खान, इंदर कुमार, दीपशिखा, सुदेश बेरी, सुधा चन्द्रन । फ़िल्म के संगीतकार दिलीप सेन है।

◆ फिल्म अब रिलीज पर है। फ़िल्म करने से पहले के पार्थ और अब के पार्थ मेंं क्या फर्क आया है ?

★  पहले का पार्थ नर्वस था। अब वह समझदार और आत्मविश्वास हो गया है।

◆  आगे क्या पढ़ने का इरादा है ?

★  मैं ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग करना चाहता हूँ।

◆  एक्टिंग और पढ़ाई में तालमेल कैसे बैठेगा ?

★  बैठ जायेगा, जैसे इस फ़िल्म को करने के दौरान बैठा, कुछ करने का जज़्बा हो तो फिर रास्ते निकल ही आते है।

◆  कैसा अभिनेेेता बनने की चाहत रखते है ?

★  सिर्फ चाहने से नहीं होता। लेकिन फिर भी आपने पूछा है तो मैं सलमान खान से प्रभावित हूँ। वह मल्टी टैलेंटेड एक्टर और स्टार हैं। एक्शन, रोमांस, कॉमेडी सब में परफेक्ट दिखते हैं।

Print Friendly, PDF & Email