Friday, May 14

IEA Launches Amar Veer Jawan Arogya Seva On World Health Day

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आईईए द्वारा  “अमर वीर जवान आरोग्य सेवा” की शुरुआत

देश के रियल हीरो सैनिकों को मुफ्त चिकित्सा सेवा प्रदान करने की अहम पहल, डॉक्टर्स से सहयोग की अपील

हमारे देश के वीर जवान दरअसल हमारे रियल हीरो हैं। वो अपना घर छोड़कर, परिवार से दूर, अपनी जान को हथेली पर रखकर देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए बॉर्डर पर तैनात होते हैं। सैनिक जब सरहदों पर जागते हैं तभी हम यहां चैन की नींद सोते हैं। उन तमाम वीर जवानों की सेवा के लिए आईईए द्वारा “अमर वीर जवान आरोग्य सेवा” शुरू की गई है। यह बेहद अहम और एक नेक पहल है।

आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आईईए द्वारा इंटरनेशनल एक्सीलेंस हेल्थ अवार्ड्स (आरोग्य) का आयोजन किया गया था। यहाँ दुनिया भर के डॉक्टरों को सम्मानित किया गया। यहां शॉर्ट लिस्टेड अवार्डी और रिकॉर्ड धारक को मुख्य अतिथि कर्नल एन.के. रज़ा और IEA के अध्यक्ष डॉ. संदीप सिंह ​​की उपस्थिति में प्रमाणपत्र, ट्रॉफी और किट के साथ उनके कौशल और उनकी विशिष्टता के लिए सम्मानित किया गया। इसी अवसर पर मुख्य अतिथि कर्नल एन.के. रज़ा ने “अमर वीर जवान आरोग्य सेवा” का उद्घाटन किया, जो हमारे देश के रियल हीरो – सैनिकों को मुफ्त चिकित्सा सेवा प्रदान करता है। कर्नल एनके रजा इस आंदोलन से बहुत प्रभावित हुए और इस मूवमेंट में हर संभव तरीके से समर्थन करने के लिए अपनी उत्सुकता भी दिखाई। पूरे भारत में प्रत्येक जरूरतमंद सैनिकों तक यह सेवा पहुंचने के लिए यह एक जरूरी पहल है। 

IEA के अध्यक्ष डॉ. संदीप सिंह ​​ने कहा कि अमर वीर जवान आरोग्य सेवा आज के हालात में बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। वीर जवान देश के लिए क्या क्या नही करते, क्या हम उनके लिए इतना नही कर सकते, उनके इलाज के लिए, उनकी बेहतर सेहत के लिए अपनी थोड़ी सी कोशिश कर लें। मैं तमाम डॉक्टर्स से भी आग्रह करूँगा कि देश के जवानों के लिए उठाए गए इस कदम में भरपुर सहयोग करें। डॉक्टरों से मेरी अपील है कि वे अमर वीर जवान आरोग्य सेवा जैसे देशभक्ति के महान काम के लिए आगे बढ़ें।

     

गौरतलब है कि इस अवार्ड्स के आयोजन के दौरान आईईए के चेयरमैन डॉ संदीप ने लोगों को गाइड भी किया कि covid19 से खुद को कैसे बचाया जाए। मधुमेह और लाइफ स्टाइल से जुड़ी बीमारी से बचने के लिए भी उन्होंने गाइड किया।

Print Friendly, PDF & Email