Thursday, May 23

Dr  Abhijeet Deshmukh – A True Embodiment Of Humanity And Humanity As A Doctor

डॉ. अभिजीत देशमुख – चिकित्सक के रूप मे इंसानियत और मानवता की साक्षात प्रतिमूर्ति

मध्यप्रदेश के शुजालपुर शहर के मूलतः निवासी होकर पुरे प्रदेश व देश में चिकित्सक डॉ अभिजीत देशमुख …के द्वारा अपनी – उत्कृष्ट चिकित्सकीय सेवा तथा सामाजिक सक्रियता से अपनी प्रतिष्ठा को स्थापित कर जीवन को धन्य किया है।

संस्कारित सेवा संकल्प के साथ आप परमार्थ के पथ के पथिक बनकर निर्बलों को संबल दे रहे है। आप एक श्रेष्ठ सेवाभावी चिकित्सक के साथ अपनी बहुमुखी प्रतिभा के कारण मध्यप्रदेश भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष के साथ प्रदेश शासन की कोविड सलाहकार समिति के सम्मानित सदस्य होकर अपनी सेवा प्रदेश की आम जनमानस के बीच दे रहे है।

वर्तमान में आप प्रदेश की राजधानी भोपाल मे बच्चो और बुजुर्ग लोगो के लिए स्वास्थ्य यात्रा के माध्यम से निशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर सेवा प्रदान कर रहे है।

विगत दिवस भोपाल के सुदामा नगर में इस तरह का भव्य शिविर आयोजित कर असहाय लोगो को अपनी सेवा प्रदान की।

आपके द्वारा गुल्लक बैंक के माध्यम से बच्चो में बचपन से बचत की आदत को बढ़ावा देने के लिए सुदामा नगर के बच्चो को इस हेतु प्रेरित किया जो आपकी दूरदर्शिता का प्रमाण है।

आप एक स्वतंत्र विचारक तथा स्वस्थ चिन्ता के साथ समर्पित राष्ट्रवादी व्यक्तित्व के।धनी है।

विगत दिवस भोपाल मे केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री मा गजेंद्र सिंह शेखावत जी के साथ आम केन्द्रीय बजट पर प्रबुद्ध जनो से संवाद स्थापित कर सरकार की आत्म निर्भर भारत की मूल अवधारणा को स्पष्ट किया। आपके नेतृत्व में माननीय मंत्री महोदय का आत्मीय अभिनंदन भी किया।

आपके द्वारा भारत के गौरवशाली इतिहास के प्रति अटूट आस्था और विश्वास है। आप अपनी सांस्कृतिक समृद्धता और विविधता पर गर्व महसूस करते है।

आप नयी पीढ़ी को गौरवशाली भारतीय इतिहास से परिचित कराकर सही दिशा में आगे बढ़ने के पैरोकार है।

सुप्रसिद्ध फ़िल्म निर्देशक राज कुमार संतोषी जी द्वारा निर्देशित गांधी- गोडसे…एक युद्ध फिल्म में आज के संदर्भ में हमारे मन में गांधी गोडसे को लेकर वैचारिक युद्ध को दर्शाया गया है। इस फिल्म की पूरी शूटिंग भोपाल मध्य प्रदेश में करवाने में डा अभिजीत देशमुख को सौभाग्य प्राप्त हुआ।

विभूतिया समाज का वैभव होती है और संपूर्ण समाज आप की उपस्थिति से अलंकृत होता है।

आदरणीय डॉ अभिजीत देशमुख एक ऐसा ही गौरवान्वित करने वाला अनुकरणीय व्यक्तित्व है जो एक अकेले ही मिशन से कम नहीं है।

अंत मे हर पल देश और समाज के लिए तन मन और धन से समर्पित रहने वाली इस महान शख्सियत के लिए यही कहा जा सकता है कि डा अभिजीत देशमुख इंसानियत और मानवता की एक साक्षात प्रतिमूर्ति है।

इंसानियत और मानवता का आधार देकर पीड़ितों को संबल देते है

हा डॉ अभिजीत देशमुख जैसे लोग संयोग से धरा पर जन्म लेते हैं

    

डॉ अभिजीत देशमुख  – चिकित्सक के रूप मे इंसानियत और मानवता की साक्षात प्रतिमूर्ति