India’s 49th International Film Festival Of India In Goa

भारत का 49 वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव करण जौहर – अक्षय कुमार के साथ उद्घाटन समारोह गोवा में

पणजी का उद्घाटन आईआईएफआई 2018 के प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में किया गया था, जो फिल्म थिएटर की बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

संघ सूचना एवं प्रसारण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीपक महोत्सव की उपस्थिति में कई गणमान्य व्यक्तियों के साथ गोवा के राज्यपाल मृदुला सिन्हा का उद्घाटन किया गया। यह आईएफएफआई का 49 वां वर्ष है और कई हस्तियों सहित कई हस्तियों ने इस समारोह की सुंदरता बढ़ाने के लिए समारोह में भाग लिया है।

भारत एक विशाल युवा महोत्सव गुणवत्ता और विशेषज्ञता के दायरे से एक गुणवत्ता सूचना एवं प्रसारण मंत्री के लिए सबसे अच्छा मंच ने कहा कि केंद्रीय गिरी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ है कि प्रदान करता है। अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माता और भारतीय फिल्म उद्योग और वैश्विक की शुरूआत उन्होंने कहा कि भारतीय सिनेमा जोड़ा बंद करने के लिए अवसर मिलता है।

  

गोवा के गवर्नर मृदुला सिन्हा ने गोवा सरकार की तरफ से आईएफएफआई के सभी लोगों का स्वागत किया। गोवा के लोक मंत्री श्रीमती सुदीन धावलिकर ने अपने भाषण में अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं को फिल्मों के निर्माण के लिए गोवा आने के लिए आमंत्रित किया।

सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे मंत्रालय ने कहा कि स्वागत के अपने भाषण में, मनोरंजन क्षेत्र की वृद्धि दर के क्षेत्र में राजस्व का 27 प्रतिशत और नौकरियों की रचना है। वह 49 वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का भागीदार देश है, और इस साल झारखंड एक विशेष राज्य बनने वाला है। उन्होंने कहा कि फिल्म महोत्सव के माध्यम से, दुनिया की विभिन्न फिल्मों की अच्छी खबर समाज तक पहुंच गई है। उन्होंने फिल्मों ‘शौचालय-एक प्रेम कथा’ और ‘पद्मैन’ के नामों का नाम लिया।

उद्घाटन समारोह का उद्घाटन फिल्म सुविधा कार्यालय वेब पोर्टल की वेबसाइट कर्नल राज्यवर्धन राठोड ने किया था। एनएफडीसी ने 2014 में इस कार्यालय की शुरुआत की है और भारत में फिल्मांकन के लिए इच्छुक विदेशी फिल्म निर्माताओं के लिए विभिन्न अनुमतियां और सेवाएं आसानी से सुलभ हैं। कार्यालयों फीचर फिल्मों विभिन्न राज्यों है कि इस प्रक्रिया फिल्म निर्माताओं की शूटिंग शुरू किया गया था, सहयोग स्थलम- लिए फ़िल्म बना पाते हैं और फिल्मों, कार्यालय में छूट जानकारी के लिए अनुदान हैं। यह सारी जानकारी पोर्टल पर भी उपलब्ध होगी।

इस उत्सव का उद्घाटन ‘अज्ञात पत्र’ के विश्व प्रीमियर ने किया था। फिल्म की टीम कलाकारों के साथ मौजूद थी।

गायक शिल्पा राव ने विभिन्न भाषाओं में खूबसूरत गाने प्रस्तुत किए। इसके बाद, अदिति देशपांडे की मुंबई की टीम ने फ्लाइट जिम्मास्टिक के एक आकर्षक मूड प्रस्तुत किए।

उसके बाद, फिल्म निर्माता करण जौहर ने राज्यवर्धन राठौर और अभिनेता अक्षय कुमार के साथ अनौपचारिक बातचीत में बातचीत की। तीनों ने सोशल मीडिया, आईएफएफआई, मूवी फील्ड, स्पोर्ट्स फील्ड और फिल्म के विषय पर दिलचस्प शब्दों के विषय पर अपनी राय भी प्रस्तुत की।

एक देश के सर्वोत्तम कला कार्यों को दिखाते हुए फिल्में और देश के योगदान को ‘फोकस देश’ में शामिल किया गया है। इजरायल 49 वें आईएफएफआई में फोकस का देश बना रहेगा। मुंबई के इज़राइली वाणिज्य दूतावास के सहयोग से देश फोकस पैकेज के लिए दस फिल्मों का चयन किया गया है।

आईएफएफआई फिल्मों “कला और संस्कृति और 2018 में उन पर एक जलती हुई प्रकाश की स्थिति में भारत पर राज्य फोकस, इस खंड के लिए पहली बार शामिल किया गया है। फोकस ‘की “राज्य में 49 वें आईएफएफआई झारखंड, झारखंड दिवस के राज्य के रूप में चुना गया है त्योहार के हिस्से के रूप 24 नवंबर को इसकी प्रशंसा भी की। मनोरंजन झारखंड सरकार के रूप में केंद्र झारखंड में शूटिंग करने के लिए रियायतें और सब्सिडी के एक नंबर दिया जाएगा स्थानीय क्षेत्र विकसित करने के लिए विभिन्न योजनाओं को लागू किया है, झारखंड के मुख्यमंत्री रघु दास अवसर पर अपने संदेश में कहा कि कहा। झारखंड पैकेज फिल्मों “एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी ‘,’ बार में मौत ‘,’ रांची डायरी ‘,’ बेगम जान ‘शामिल हैं।

पूरी दुनिया में लोकप्रिय फिल्म, कई सम्मेलनों में भी मौजूद है। अक्षय कुमार, करण जौहर, बोनी कपूर, सुभाष घई, रमेश सिप्पी, मधुर भंडारकर, rsita भट्ट, एक प्रसिद्ध फ्रांसीसी निर्देशक जूलियन linseda और सिंगापुर है कि चीन यान अवसर पर उपस्थित थे। अभिनेता मंडीरा बेदी और अमित ऋषि ने अपने चमकदार शैली में उद्घाटन समारोह का आयोजन किया। आईएफएफआई निदेशक चैतन्य प्रसाद ने गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद किया।

गोवा में भारत के 49 वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में 28 नवंबर को आज शुरू करने के लिए, सिल्दा होंठ ‘आईएफएफआई 2018 के जर्मन फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर निष्कर्ष निकाला की जाएगी।छायाकार : रमाकांत मुंडे

Print Friendly, PDF & Email

Author: News-Post

Share This Post On