Friday, June 14

Actress Anara Gupta Now Becomes A Doctor – International University Conferred Her Doctorate

एक्ट्रेस अनारा गुप्ता अब बन गईं डॉक्टर, इंटरनेशनल युनिवर्सिटी ने दी डॉक्ट्रेट की उपाधि

एजी फाउंडेशन ट्रस्ट की फाउंडर अनारा गुप्ता को सोशल वर्क के लिए डॉक्टर ऑफ फिलॉस्फी की डिग्री से नवाजा गया

अनारा गुप्ता ऐसी एक्ट्रेस और सेलिब्रिटी हैं जो अपनी सामाजिक और इंसानी जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाती आ रही हैं और समाज के हित के लिए लगातार काम करती रहती हैं। उनके इन्हीं सोशल वर्क को देखते हुए अनारा गुप्ता को डॉक्ट्रेट की उपाधि से नवाजा गया है। जी हां, अब अनारा गुप्ता डॉ अनारा गुप्ता बन गई है। के ई आई एस आई ई इंटरनेशनल युनिवर्सिटी की ओर से अनारा गुप्ता को डॉक्टर ऑफ फिलॉस्फी (पी एच डी) की डिग्री से नवाजा गया है जो एक बड़ा अचीवमेंट है।

30 जनवरी 2021 को चेन्नई के तुरिया होटल में हुए एक शानदार फंक्शन में अनारा गुप्ता को इस सर्टिफिकेट से नवाजा गया।

यूनिवर्सटी की तरफ से अनारा गुप्ता को एक लेटर भी दिया गया है जिसमें उन्हें सोशल वर्क के लिए डॉक्ट्रेट की उपाधि देने की बात कही गई है और यह भी लिखा गया है कि अनारा गुप्ता ने समाज सेवा के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं।

गौरतलब है कि अनारा गुप्ता एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ साथ एक सोशल एक्टिविस्ट भी हैं और समाज की भलाई के कामों में हमेशा आगे रही हैं। मिस जम्‍मू रहीं अभिनेत्री अनारा गुप्‍ता एक ट्रस्ट एजी फाउंडेशन की चेयर पर्सन हैं और इस के तहत वह सोसायटी की सेवा करती रहती हैं। कोरोना महामारी और लॉक डॉउन के दौरान इनकी एंजीआे जम्मू कश्मीर में काफी एक्टिव  थी। जम्मू में अनारा गुप्ता के ट्रस्ट एजी फाउंडेशन ने गरीबों और जरूरतमंदो को खाना और राशन देकर उनकी काफी मदद की है।

एजी फाउंडेशन की चेयर पर्सन अनारा गुप्ता के दिल में गरीबों और जरूरतमंदो के लिए खास जगह है और संकट काल में अनारा किसी को भूखा देखना नहीं चाहती। उनकी एंजीआे ने जरूरतमंद लोगो के लिए मुफ्त खाना और राशन का सामान मुहैय्या करवाया।

उनके इन्हीं तमाम भलाई के कामों को देखते हुए इंटरनेशनल युनिवर्सिटी ने सोशल वर्क के लिए अनारा गुप्ता को औनरेरी डॉक्ट्रेट की उपाधि दी है। यह सम्मान पाकर अनारा गुप्ता ने कहा कि यह मेरे लिए बेहद गर्व की बात है कि मुझे डॉक्टर ऑफ फिलॉस्फी की उपाधि से सम्मानित किया गया है। मैं के ई आई एस आई ई इंटरनेशनल युनिवर्सिटी का शुक्रिया अदा करती हूं कि उन्होंने मेरे काम का इनाम मुझे दे दिया है। अब मेरे नाम के पहले डॉक्टर लग गया है तो मैं और भी जिम्मेदारी के साथ समाज सेवा के कार्य करूंगी।